Saturday, August 8, 2015

ISIS की 'ख‌िलाफा हसीनाएं ' आतं‌‌क‌ियों से कहीं ज्यादा खूंखार हैं

इनकी शक्ल भले न दिख रही हो लेकिन इरादे साफ है। कत्लेआम करने के लिए आइएस में गई ये लड़ाकियां अपने इरादे को बंदूक के जरिए दिखा रही हैं। स्ट्रैटेजिक डायलॉग इंस्टीट्यूट द्वारा जारी की गई तस्वीर में आईएस की ये महिला कैडर बहुत खतरनाक और शातिर हैं।


इंस्टीट्यूट का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया की 14 साल की जैनब शरॉफ को उसका प‌िता 2013 में सी‌‌रिया ले गया था। तब जैनब ने ये तस्वीरें इंटरनेट पर अपलोड की थी। जैनब ने इन तस्वीरों को अपलोड करते वक्त ल‌िखा है ‌क‌ि 'ख‌िलाफा बनने में बना मजा आ रहा है।'  आईएस की म‌ह‌िला कैडर को ख‌िलाफा कहते हैं ये औरतें आईएस के आतंक‌ियों की तरह की कत्लेआम करती हैं।



तुर्की से सीरिया जाते समय तीन किशोरियों अमीरा अबेस, शमीमा बेगम और खादिजा सुल्ताना को लंदन गैटविक हवाईअड्डे के सीसीटीवी कामरे में कैद किया गया। ये तीनों सी‌‌रिया पहुंच चुकी हैं और ख‌िलाफा की ट्रे‌निंग ले रही हैं।



ये है अक्सा महमूद जो ख‌िलाफा बन चुकी है। ग्लासगो की अक्सा मेहमूद के परिवार का मानना है कि वह 2013 में सीरिया गई थी और बेशेनल ग्रीन की किशोरियों को बहला फुसला कर सीरिया ले जाने में उसका हाथ हो सकता है।


पिछले साल सीरिया जाने वाली मैनचेस्टर की दो जुड़वा बहनों में से एक जहरा हैलेन के ट्विटर अकाउंट से एक बिल्ली की तस्वीर डाली गई थी और लिखा था '@जिनूरा_222, मेरे पति ने इसे बाहर फेक दिया था। उसके बाद से वह कभी वापस नहीं आया।'


देख‌िए क‌िस लगन से सीख रही हैं बंदूक चलाना और जान लेना। जहरा हैलेन ने ही बुरका पहने ह‌थ‌ियार चलाने का अभ्यास करती इन ख‌िलाफाओं की तस्वीर डाली थी।


No comments:

Post a Comment