Saturday, August 8, 2015

Published 3:05 PM by with 0 comment

आनेवाली है कुछ अजब गजब नौकरियो की संधी , सुनकर आप भी चौंक जाएंगे

आज के समय को देखते हुए जरा सोचिए कि आने वाले समय में किस तरह की नौकरियां हो सकती हैं। सेल्फी लेने का चलन इस कदर बढ़ा हुआ है कि क्या पता आने वाले समय में कुछ ऐसे खास लोग होंगे जो आपको सेल्फी लेने के लिए सटीक जगह पर अच्छा सा पोज देने तक की सलाह देंगे। इन्हें सेल्फी स्टाइलिस्ट कहा जा सकता हैं।

हो सकता है ऐसा भी हो कि सोशल मीडिया पर आपके किसी पोस्ट में कोई गलती होने या भद्दा कमेंट आने पर उसे वायरल होने से रोकने के लिए कुछ ऐसे लोग होंगे जो 24 घंटे आपकी प्रोफाइल पर नजर रखेंगे और ऐसी गलती होने पर तुरंत डिलीट कर देंगे। इस तरह आप बेइज्जत होने से बच जाएंगे।



लोकल ट्रेनों में सीट पाने के लिए अक्सर लड़ाई झगड़े होते दिख जाते हैं। हो सकता है ऐसी भी नौकरी निकले जिसमें कुछ खास लोग होंगे जो यह सुनिश्चित करेंगे कि हर यात्री को सीट मिल जाए। फिर आपको बैग, रुमाल या बोतल फेंक कर सीट हथियाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।



इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले ज्यादा से ज्यादा लोग अब उसी पर किताबें पढ़ना पसंद करते हैं। ऐसे में ईबुक बनाने वालों की जरूरत पड़ेगी। इनका काम प्रकाशक की तरह ही होगा जो लेखक की किताब में संपादन और डिजाइनिंग कर उसे अंतिम रूप देंगे। इससे लेखकों का काम आसान हो जाएगा और ऑनलाइन डिजानरों को मौका मिलेगा।


वैसे तो खाने की तस्वीरें खीचने वाले खास तरह के फोटोग्राफर होते ही हैं लेकिन अभी ये नौकरी इतनी प्रचलित नहीं है। हो सकता है आने वाले समय में रेस्टोरेंट के मालिक इन फोटोग्राफरों से अपने खाने और जगह की अच्छी अच्छी तस्वीरें खिचवाएं ताकि उनका रेस्टोरेंट ज्यादा चर्चित हो जाए।


आप भी तरह तरह के व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा होंगे और बेकार के मेसेज से परेशान रहते होंगे। ऐसे में कुछ खास लोग होंगे जो इस ग्रुप का प्रबंधन करेंगे। ये मैनेजर आपके काम के मेसेज चुन कर, उन्हीं के लिए आपको सूचित करेंगे ताकि बेकार के मेसेज पढ़ने में आपका समय न बर्बाद हो।


जो लोग इंटरनेट के लिए लेख या खबर लिखते हैं उन्हें हमेशा यह परेशानी सताती है कि उसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक कैसे पहुंचाएं। ऐसे में स्टोरी वैज्ञानिक नाम के लोग हो सकते हैं जो इन पोस्ट को वायरल करने के लिए नए नए तरीके खोजेंगे। अगर आपके पास ये तरकीबें हैं तो हो सकता है भविष्य में आपको यह मौका मिले।

      edit

0 comments:

Post a Comment